Sugam Sanyojan Yojana Online Registration & Free Electricity Connection Details

Online Form

Sugam Sanyojan Yojana Online Registration

नि: शुल्क बिजली कनेक्शन “सुगम योजना योजना” जैसे पात्रता मानदंड, आवेदन करने की प्रक्रिया, महत्वपूर्ण तिथियां आदि नीचे दिए गए खंड से देखें। यूपी में सुगम योजना योजना 7 दिनों के भीतर बिजली कनेक्शन देने के लिए सीएम आदित्यनाथ योगी द्वारा जारी की गई है। सभी महत्वपूर्ण विवरण के साथ सुगम योजना योजना ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म भरकर नागरिक आवेदन कर सकते हैं।

Sugam Sanyojan Yojana Online Registration

यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी द्वारा पावर फ़ॉर ऑल स्कीम 2018 के तहत सुगम योजना योजना शुरू की गई है। सुगम योजना योजना के लिए आवेदन करने के लिए आपको बिजली विभाग की SSY योजना पर सभी विवरण प्राप्त करने की आवश्यकता है। प्रेस मीटिंग में सीएम आदित्य नाथ ने यूपी में 24 घंटे बिजली देने वाले सभी पत्रकारों को जवाब दिया

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्य नाथ जी ने प्रेस मीटिंग में कहा कि हम उत्तर प्रदेश में 24 घंटे बिजली की योजना पर काम कर रहे हैं और कुछ नियम और विनियमन जैसे कि वे क्षेत्र जहां लोग सतर्क हैं (अंग्रेजी में jagruk) और समय पर बिजली दे रहे हैं, तब हम 20 से 24 घंटे बिजली हस्तांतरित करेंगे। कृपया नि: शुल्क बिजली कनेक्शन के बारे में पूरी जानकारी देखें

सुगम योजना योजना 2017:

UPPCL ने नवीनतम SSY योजना शुरू की जो विशेष रूप से उन लोगों के लिए है जो उपवास के दौरान जितनी जल्दी हो सके उतनी बिजली कनेक्शन लेना चाहते हैं।

इसलिए दस्तावेज़ के साथ 7 दिनों के भीतर आप पावर हाउस तक पहुंच सकते हैं और सुगम योजना योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यूपी में बीजेपी की सरकार बनाने के बाद उन्होंने महंत आदित्यनाथ योगी को मुख्यमंत्री चुना और चुनावी घोषणा पत्र में बीजेपी ने 24 घर बिजली, मुफ्त गैस कनेक्शन, मुफ्त लैपटॉप और आज 36,000 छात्रवृत्ति 12 वीं और 10 वीं पास लड़कियों को देने का वादा किया।

दस्तावेज़ की आवश्यकता:

 आईडी प्रूफ या दस्तावेज के रूप में सुगम योजना में आपके पास एडहेर कार्ड, एड्रेस प्रूफ होना चाहिए, जहां नया कनेक्शन दिया गया हो, या ग्राम क्षेत्र के ग्राम प्रधान मोहर (बिजली कनेक्शन देने के लिए) में घर की रजिस्ट्री की कोई भी कॉपी हो।

पात्रता मापदंड:

आपको यूपी का डोमिसाइल होना चाहिए।

कनेक्शन का प्रकार:

स्कीम में उपभोक्ताओं को 5 किलो वाट तक का कनेक्शन लेने की अनुमति होगी, 18 आसान किश्तों में शुल्क और केवल कनेक्शन शुल्क का भुगतान करना होगा।

फ्री बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन कैसे करें ”सुगम योजना योजना

यदि 3 कनेक्शन एक ही स्थान, मोहल्ला, क्षेत्र या कॉलोनी द्वारा लागू किए जाते हैं, तो विभाग द्वारा निर्धारित कनेक्शन शुल्क (नियम और शर्त)।

ध्यान दें:

अपने स्थान के विभिन्न पावर हाउस में जहां आप बिल का भुगतान करते हैं या जहां बिजली हस्तांतरण होता है, नए मीटर कनेक्शन देने के लिए सुबह 9 बजे शाम 5 बजे तक नया शिविर आयोजित किया जाएगा।

कनेक्शन नाम भरे गए आवेदन की तारीख से 7 दिनों में जारी किया जाएगा और 30 दिनों के भीतर स्थान नए कनेक्शन पर निर्भर करेगा।

बिजली कनेक्शन देने के लिए एस्टीमेट सिस्टम बंद किया जा रहा है।

Important Note:

मुफ्त बिजली कनेक्शन “सुगम योजना योजना” के बारे में अधिक जानकारी के लिए ctrl + d दबाकर इस पृष्ठ को बुकमार्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *